नौकरी की झंझट छोड़ आज ही शुरू करे यह धाकड़ बिज़नेस, कम खर्चे में होगा ताबड़तोड़ मुनाफा, देखे डिटेल

यदि आप भी कम खर्चे में अपना खुद का बिज़नेस शुरू करने के बारे में प्लान कर रहे है तो, आज हम आपके लिए ऐसे बिज़नेस आईडिया लेकर आये है जिससे आप हर दिन हजारों की कमाई कर सकते है। आज हम बात कर रहे है कपड़ो के बिज़नेस के बारे में। तो चलिए जानते है इस बिज़नेस के बारे में पूरी जानकारी।

यह भी पढ़े :- KTM की पुंगी बजा देंगी Hero की कंटाप बाइक, दनादन फीचर्स के साथ मिलेगा सॉलिड इंजन, देखे कीमत

कपड़ों का बिजनेस कैसे शुरू करें

यदि आप कपड़ों का बिजनेस करने के बारे में प्लान कर रहे है तो कपड़ों का बिजनेस करने से पहले आपको कई बातों का ध्यान रखना होता है और कपड़ों का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसे करने से पहले आपको इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए यानी कहां से कहां जाएं कपड़े प्राप्त करें। और कपड़े कैसे बेचे अगर आप कपड़े खरीदते है तो आसानी से आ जायेंगे लेकिन सबसे मुश्किल काम तो ये है उसे बेचना अगर आप कपड़े बेचना जानते है तो आप आसानी से कपड़े का बिजनेस कर सकते है।

यह भी पढ़े :- iPhone की गर्मी निकाल देंगा OnePlus का धांसू स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ 100W फ़ास्ट चार्जर

कपड़ो का बिज़नेस शुरू करने के लिए इन बातों का रखना होगा ध्यान

आपको बता दे की यदि आप कपड़ों का बिजनेस शुरू कर रहे हैं तो उससे पहले हम आपको बता दें कि आपको ठीक से मोलभाव करना आना चाहिए। इसके आलावा अगर आपका व्यवहार ग्राहक के साथ अच्छा होगा तो आप इस बिजनेस को आसानी से कर पाते हैं क्योंकि कपड़ों के बिजनेस में सब कुछ हमारी बातचीत पर निर्भर करता है।

बिज़नेस शुरू करने के लिए सही स्थान का चुनाव करना

कोई भी बिज़नेस शुरू करने से पहले हमें सही जगह का चुनाव करना बहुत बेहद आवश्यक होता है। क्योकि बिज़नेस का जगह का भी बहुत प्रभाव पड़ता है। कपड़े की दुकान खोलने से पहले आपको सबसे पहले एक ऐसा एरिया देखना है जहां आपकी दुकान ज्यादा चलेगी इसका मतलब आपको ऐसी जगह दुकान देखनी है जहां पर ज्यादा ग्राहक आपकी दुकान पर आ सकें जैसे कि आप कपड़ों के बाजार में हैं। आप अंदर दुकान भी खोल सकते हैं, इसके अलावा अगर आपके पास इतना बजट नहीं है तो आप ऐसी जगह पर भी कपड़े की दुकान खोल सकते हैं।

इस बिज़नेस में कितना करना होगा निवेश

यदि हम इस बिज़नेस में लागत के बारे में बात करे तो इस बिज़नेस के शुरुआत में थोड़ा करना पड़ता है. अगर आप रेडीमेड कपड़ों का बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले आपकी खुद की दुकान होनी चाहिए नहीं तो आपको एक दुकान किराए पर लेनी होगी जिसका किराया करीब 5 से 8 हजार के आसपास होगा।आगे की प्रक्रिया में आपको फर्नीचर और रखरखाव के सामान आदि की व्यवस्था करनी होगी। अब बात आती है रेडीमेड कपड़ों की यानी कि सामान जिसका आपको एडवांस भुगतान करना होता है, जिसकी कीमत 2 लाख से 4 लाख के बीच आती है।

इस बिज़नेस से कितनी होगी कमाई

अगर हम इस बिज़नेस में मुनाफे के बारे में जानकारी दे तो यदि आप जिंस आदि खरीदते हैं तो यह एक जिंस थोक में 250 या 300 रुपये में मिल जाती है। इसके बाद आप इस जिंस को 700 से 800 में बेचते हैं तो आपको एक जिंस पर 350 से 450 रुपए का मुनाफा कमा सकते है। इसी तरह अगर आप साड़ी, सूट थोक में खरीदते हैं तो आपको प्रति साड़ी 250 से 300 रुपये देने पड़ते हैं, आप उस साड़ी को 500 से 600 रुपये में बाजार में बेच सकते हैं, तो आपको एक साड़ी पर कम से कम 200 से 300 रुपये मिलेंगे। इस तरह आप कपड़ो का बिज़नेस शुरू कर हर महीने लाखो की कमाई कर सकते है।

Jitesh

Leave a Comment