Creta का कचुम्बर बना देंगी Honda की धांसू SUV, शक्तिशाली इंजन के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स, देखे कीमत

0
Creta का कचुम्बर बना देंगी Honda की धांसू SUV, शक्तिशाली इंजन के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स, देखे कीमत

चारपहिया वाहन बाजार में हौंडा कम्पनी ने अपनी पहली मिड-साइज SUV Elevate का निर्माण बड़े ही जोरो शोरो से कर रही है। बता दे की कमपनी ने इसकी बुकिंग लांच से पहले ही शुरू कर दी है। इसको भारतीय बाजार में त्योहारी सीजन के दौरान सितंबर में लांच किया जाएगा। होंडा प्रेमियों को को मिड-साइज एसयूवी से बहुत ज्यादा उम्मीदें भी है क्योंकि यह भारत में ब्रांड की एकमात्र एसयूवी होगी। आइये जानते है इसके बारे में जानकारी।

यह भी पढ़े :- OnePlus का खेल ख़त्म कर देगा Vivo का शानदार स्मार्टफोन, बेहतर कैमरा के साथ मिलेंगा fast charger

New Honda Elevate का दमदार इंजन

Honda Elevate के जबरदस्त पॉवरट्रेन की बात करे तो आपको इस धाकड़ कार में जबरदस्त खिचाई के लिए 1.5-लीटर DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 121 PS का की शक्ति और 145.1 न्यूटन मिटेर का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है और एक एडवांस्ड सीवीटी गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलता है।

यह भी पढ़े :- Pulsar की बैंड बजा देंगा TVS Apache का कर्रा लुक, शक्तिशाली इंजन के साथ मिलेंगे धड़ाधड़ फीचर्स, देखे कीमत

New Honda Elevate का शानदार माइलेज

Honda Elevate के माइलेज के बारे में बात करे तो आपको इस धाकड़ कार में दो इंजिन वेरिएंट के साथ देखने को मिलती है। जिसके Petrol MT वेरिएंट का माइलेज 15.31 किमी प्रति लीटर और इसके Petrol CVT वर्जन का माइलेज 16.92 किमी प्रति लीटर होने का दावा किया गया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ये एआरएआई-प्रमाणित माइलेज आंकड़े हैं।

New Honda Elevate के स्टेंडर्ड फीचर्स

Honda Elevate के शानदार फीचर्स के बारे में बात करे तो आपको इस धाकड़ कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का एचडी कलर TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम को वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन टेक्नोलॉजी मिलती है। साथ ही इसमें आपको जियो-फेंसिंग, इमरजेंसी असिस्टेंस जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं।

New Honda Elevate के सेफ्टी फीचर्स

Honda Elevate में मिलने वाले सुरक्षा फीचर्स के बारे में बात करे तो वाहन निर्माता का दावा है कि होंडा सेंसिंग टेक्नोलॉजी सूट की जबरदस्त सुरक्षा के साथ इस Suv को देखने को मिलता है। इस सेफ्टी सॉफ्टवेयर सूट में टक्कर कम करने वाली ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्टेंस समेत कई अन्य टेक्नोलॉजी मिलती है। एलिवेट में टॉपक्लास व्हीलबेस के साथ शानदार स्पेस वाला इंटीरियर केबिन, विशाल हेडरूम, नी रूम और लेगरूम दिया गया है।

New Honda Elevate का डाइमेंशन

Honda Elevate का डाइमेंशन की बात करे तो search होंडा एलिवेट की लंबाई 4,312 मिमी, चौड़ाई 1,790 मिमी और ऊंचाई 1,650 मिमी है। इसका व्हीलबेस 2,650 मिमी का है। इसमें 220 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसमें 458 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। search होंडा साइज के इन आंकड़ों के साथ दावा करती है कि एसयूवी केबिन के अंदर पर्याप्त जगह और आराम देती है और सड़क पर इसकी दमदार मौजूदगी है।

New Honda Elevate के कलर ऑप्शन

Honda Elevate का कलर ऑप्शन को कंपनी बहुत ही आकर्षक कलर ऑप्शन में पेश करने वाली है।जिसमें सिंगल-टोन और ड्यूल-टोन वैरिएंट्स शामिल हैं। इन रंगों में फीनिक्स ऑरेंज पर्ल (नया रंग), ओब्सीडियन ब्लू पर्ल, रेडिएंट रेड मैटेलिक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, golden brown metallic, लूनर सिल्वर मैटेलिक और मीटरॉयड ग्रे मैटेलिक शामिल हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *