Punch का जीना हराम कर देगा Maruti Swift का मॉडर्न लुक, कम कीमत में लक्ज़री फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार इंजन

Punch का जीना हराम कर देगा Maruti Swift का मॉडर्न लुक, कम कीमत में लक्ज़री फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार इंजन। शीर्ष पर चलने वाली कारों में, मारुति स्विफ्ट का नाम हमेशा सबसे ऊपर आता है। हाल ही में लॉन्च हुई 2024 स्विफ्ट न केवल अपने नए डिजाइन और फीचर्स के साथ धूम मचा रही है बल्कि इसकी किफायती कीमत भी इसे ग्राहकों की पहली पसंद बना रही है। आइए जानते हैं इसके उन खास फीचर्स के बारे में जो इसे और भी बेहतर बनाते हैं।

Maruti Swift 2024 के नए रंग विकल्प

अगर बात करें मारुति स्विफ्ट 2024 के नए कलर ऑप्शन की तो नई स्विफ्ट 2024 अपने आकर्षक कलर ऑप्शन से भी आपको लुभाएगी। यह कुल 6 मोनोटोन रंगों और 3 डुअल-टोन रंगों में उपलब्ध है। आप अपनी पसंद के अनुसार सॉलिड फायर रेड, स्पीड ब्लू, डिजायरिंग व्हाइट, मेटैलिक ग्रे, डस्क और डुअल-टोन मिडनाइट ब्लैक (सिल्वर रूफ के साथ) में भी चुन सकते हैं।

यह भी पढ़े- Tata की दुकान पर ताला लगायेगी Mahindra की नई Bolero, ताकतवर इंजन और तूफानी फीचर्स के साथ देखे कीमत

Maruti Swift 2024 का दमदार इंजन

अगर बात करें मारुति स्विफ्ट 2024 के इंजन की तो मारुति स्विफ्ट 2024 में आपको 1.2 लीटर K-Series पेट्रोल इंजन मिलता है, जो दो ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आता है – 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन)। यह इंजन 89 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो शहर और हाईवे दोनों में आरामदायक ड्राइविंग अनुभव देता है।

Maruti Swift के ब्रांडेड फीचर्स

अगर बात करें मारुति स्विफ्ट 2024 के फीचर्स की तो नई स्विफ्ट 2024 फीचर्स के मामले में भी आगे है। इसमें आपको LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, 16-इंच अलॉय व्हील्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल और बहुत कुछ मिलता है। सेफ्टी के मामले में स्विफ्ट 2024 एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), डुअल एयरबैग्स और कई अन्य सेफ्टी फीचर्स से भी लैस है।

यह भी पढ़े- Oneplus की हेकड़ी निकाल देगा Oppo का धांसू स्मार्टफोन, अपग्रेड फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

Maruti Swift 2024 की माइलेज

अगर बात करें मारुति स्विफ्ट 2024 की माइलेज की तो मारुति स्विफ्ट हमेशा अपने माइलेज के लिए जानी जाती रही है और 2024 मॉडल भी इससे अलग नहीं है। ARAI के अनुसार, स्विफ्ट मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल लगभग 23.20 kmpl का माइलेज देता है, जबकि AMT मॉडल का माइलेज लगभग 23.78 kmpl है।

Maruti Swift 2024 की कीमत

अगर बात करें मारुति स्विफ्ट 2024 की कीमत की तो मारुति स्विफ्ट 2024 की सबसे बड़ी खासियत इसकी किफायती कीमत है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹6.49 लाख से शुरू होती है, जो इसे इस सेगमेंट की सबसे किफायती कारों में से एक बनाती है। टॉप मॉडल की कीमत भी ₹ 9.64 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच देखी जाती है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment