मार्केट में धमाल मचा रही Toyota की किफायती बजट में मिनी Innova, झन्नाट माइलेज और एडवांस फीचर्स देख हार बैठेंगे दिल

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में टोयोटा की गाड़ियों का एक अलग ही स्टेटस रहा है. चाहे लुक्स हो या माइलेज और दमदार बनावट, टोयोटा ने हमेशा ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरा है. ऐसी ही एक कार है टोयोटा रुमियन, जो 7 सीटर सेगमेंट में Ertiga और Innova जैसी गाड़ियों को टक्कर दे रही है.

इसकी लुक और फीचर्स को देखते हुए लोग इसे Mini Innova भी कहते हैं, जिसमें आपको अच्छी माइलेज भी देखने को मिलती है. साथ ही इसकी कीमत भी काफी किफायती है. तो चलिए जानते हैं इस Mini Innova के बारे में सभी डिटेल्स-

यह भी पढ़े :- Pulsar के तोते उड़ा देंगी Hero की धांसू बाइक, दमदार इंजन और झन्नाट माइलेज के साथ मिलेंगे झमाझम फीचर्स, देखे कीमत

Toyota Rumion एडवांस फीचर्स

लोगों की सुविधा के लिए, Toyota रुमियन कई फीचर्स से लैस है, जिसमें ऑटोमैटिक हेडलैंप, क्रूज़ कंट्रोल, कर्टेन एयरबैग्स और लेदर से ढका हुआ स्टीयरिंग व्हील, Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम जैसी सुविधाएं शामिल हैं.

यह भी पढ़े :- iPhone की दुनिया हिला देंगा Redmi का धांसू स्मार्टफोन, 200MP फोटू क्वालिटी के साथ 7800mAh बैटरी, देखे कीमत

Toyota Rumion सेफ्टी फीचर्स

इसके अलावा, इस कार में आपको Suzuki Connect कनेक्टेड फीचर्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक AC, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, Isofix एंकरेज और रियर पार्किंग सेंसर जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं.

Toyota Rumion दमदार इंजन

दमदार इंजन भी है मौजूद बेहतरीन फीचर्स के साथ ही टोयोटा रुमियन में smooth राइडिंग के लिए काफी दमदार इंजन भी दिया गया है. यह कार 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 103 bhp की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस पेट्रोल इंजन के साथ ही आपको इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलता है.

Toyota Rumion माइलेज

आपको मिलता है अच्छा माइलेज किसी भी कार में लोग सबसे ज्यादा माइलेज की ही तलाश करते हैं. ऐसे में इस नजरिए से भी Toyota Rumion ग्राहकों के लिए एकदम सही है, क्योंकि इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट में आपको 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है वहीं सीएनजी वेरिएंट में 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलता है, जो इसे लोगों के लिए और भी खास बना देता है.

Toyota Rumion की कीमत

कीमत कितनी है? भारतीय बाजार में टोयोटा रुमियन की कीमत 10.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 13.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. ऐसे में यह कार आपके लिए किफायती दाम में एक बेहतरीन 7 सीटर ऑप्शन बन सकती है.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment