किलर लुक में लॉन्च हुई Maruti की सस्ती सुंदर SUV, मिलेगा 28KM तगड़ा माइलेज और स्टैण्डर्ड फीचर्स, देखिये कीमत

आप सभी का स्वागत है, आज के नए लेख में आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि मारुति कंपनी की 998 सीसी 3 सिलेंडर वाला दमदार इंजन वाली फोर व्हीलर भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है।

यह शानदार फोर व्हीलर में 5 लोगों के बैठने की क्षमता और 308 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है. वहीं इस फोर व्हीलर में 37 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी मौजूद है।

यह भी पढ़े :- युवाओ के सपनो की रानी Hero Splendor मार्केट में मचा रही ग़दर, दमदार इंजन के साथ फीचर्स भी है भरपूर, कीमत भी कम

Maruti Suzuki Fronx फीचर्स

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की इस नई फोर व्हीलर में आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, एयर कंडीशनर आदि जैसे शानदार फीचर्स मिलेंगे।

यह भी पढ़े :- Innova का पत्ता कट कर देंगा New Mahindra Bolero का कंटाप लुक, लाजवाब फीचर्स के साथ शक्तिशाली इंजन, देखे कीमत

Maruti Suzuki Fronx कार की खूबियां

  • शानदार इंजन: इस फोर व्हीलर के अंदर लगा हुआ इंजन 5500 rpm पर 98.69 bhp की अधिकतम पावर और 4500 rpm पर 147.6 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस फोर व्हीलर में 6 स्पीड गियरबॉक्स और 180 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड है।
  • ईंधन दक्षता: मारुति कंपनी की फ्रोंक्स की नई कार में 20.70 Kmpl से 28 Kmpl का माइलेज दिया गया है। इस वजह से इस कार की परफॉर्मेंस अन्य फोर व्हीलर्स से काफी अलग है. इसी वजह से लोग इस फोर व्हीलर को काफी पसंद करते हैं।
  • मजबूत बनावट और आकार: इस फोर व्हीलर में आपको एक मजबूत चेसिस देखने को मिलेगी। इस कार की कुल लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1765 mm, ऊंचाई 1550 mm और व्हीलबेस 2520 mm है।
  • टायर और ब्रेक: मारुति सुजुकी की इस कार में ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फोर व्हीलर के आगे के पहिये में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।
  • सुरक्षा फीचर्स: सुरक्षा के लिहाज से बात करें तो इस फोर व्हीलर में आपको एडवांस ब्रेक सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेज, एयर कंडीशनर, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, पैसेंजर एयर बैग, ड्राइवर और साइड एयर बैग, डिस्प्ले आदि कई सारे फीचर्स मिलेंगे। सभी सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं।
  • अन्य विशेषताएं: आप सभी को इस कार में 180 किमी की टॉप स्पीड देखने को मिलेगी। अगर हम और भी एडवांस फीचर्स की बात करें तो इसमें स्टील व्हील दिया गया है, चेन ड्राइव फीचर्स भी मौजूद हैं। यह फोर व्हीलर कुल 6 रंगों में लॉन्च की गई है।

Maruti Suzuki Fronx की भारत में कीमत

अगर फिलहाल भारतीय बाजार में इस फोर व्हीलर की कीमत की बात करें तो भारत के अलग-अलग शहरों में इस फोर व्हीलर के अलग-अलग वेरिएंट की कीमत अलग हो सकती है। इस फोर व्हीलर की एक्स-शोरूम कीमत 7.50 लाख रुपये तक हो सकती है।

Jitesh

Leave a Comment