IPL मैच में बार-बार नजर आने वाली SRH टीम की मालकिन काव्या मारन कितना कमाती है जाने पूरी जानकरी

Kayva Maran Net Worth: आईपीएल मैच के दौरान नारंगी रंग की ड्रेस पहने एक लड़की का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तस्वीरें वायरल होने के बाद कुछ लोग उन्हें ‘मिस्ट्री गर्ल’ कहने लगे। यह लड़की कोई और नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और मालिक कविता मारन हैं। उन्हें अक्सर मैच के दौरान अपनी टीम का हौसला बढ़ाते हुए देखा जाता है। हाल ही में, सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद स्टेडियम में डांस करते देखा जा सकता है।

चेन्नई के एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी हैं काव्या मारन

काव्या मारन एक बड़े बिजनेसमैन की बेटी हैं काव्या मारन चेन्नई के एक बड़े बिजनेस परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता कलानिती मारन हैं जो सन ग्रुप के चेयरमैन और संस्थापक हैं। काव्या का जन्म 6 अगस्त 1992 को चेन्नई में हुआ था। चेन्नई के ही एक स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने स्टेला मारिस कॉलेज, चेन्नई से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद काव्या अपनी आगे की पढ़ाई के लिए ब्रिटेन चली गईं। वहां उन्होंने लियोनार्ड एन. स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए की डिग्री हासिल की।

यह भी पढ़े-Mahindra का सत्यानाश कर देंगा Tata Sumo का मॉडर्न लुक, मजबूत इंजन और तूफानी फीचर्स से मचायेंगी भौकाल

साल 2019 में सन टीवी से जुड़ा नाम

साल 2019 में सन टीवी से जुड़ा नाम पढ़ाई पूरी करने के बाद वह भारत वापस आईं और अपने पारिवारिक व्यवसाय, सन टीवी नेटवर्क से जुड़ गईं। कविता मारन को 2019 में सन टीवी नेटवर्क के निदेशक मंडल में शामिल किया गया था। वह सन नेटवर्क के सन म्यूजिक और एफएम चैनलों की भी जिम्मेदार हैं। कविता मारन को क्रिकेट में गहरी रुचि है। आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी में जिस तरह उन्हें बोली लगाते हुए देखा जाता है, उससे पता चलता है कि वह टीम के लिए खिलाड़ियों के चयन में अहम भूमिका निभाती हैं।

काव्या मारन करोडो के संपत्ति की है मालकिन

वह करोड़ों रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं काव्या मारन का परिवार न सिर्फ बिजनेस से जुड़ा हुआ है, बल्कि उनके परिवार का सियासी रसूख भी है। कविता के दादा, मुरासोली मारन, पूर्व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री थे और उनके चाचा दयानिधि मारन केंद्रीय मंत्री थे। रिपोर्ट के अनुसार, कविता सालाना वेतन के रूप में 1.09 करोड़ रुपये कमाती हैं, जबकि उनकी कुल संपत्ति लगभग 409 करोड़ रुपये है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment