Jupiter का खेल खत्म कर देंगा Honda का शानदार स्कूटर, शक्तिशाली इंजन के साथ टनाटन फीचर्स, देखे कीमत

देश के स्कूटर बाजार में कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन Honda Dio का एक अलग ही आकर्षण है। यह स्कूटर अपनी बेहद किफायती कीमत पर आधुनिक डिजाइन और दमदार इंजन पावर देने के लिए जाना जाता है।

यह भी पढ़े :- XUV700 के लिए आफत बनेंगी Toyota की प्रीमियम SUV, शक्तिशाली इंजन के साथ मिलेंगे लल्लनटॉप फीचर्स, देखे कीमत

शक्तिशाली 110cc इंजन

Honda Dio स्कूटर में आपको 109.51 सीसी का दमदार एयर-कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर 7.85 पीएस की पावर और 5250 आरपीएम पर 9.03 एनएम का शानदार टॉर्क देता है। माइलेज की बात करें तो यह स्कूटर आपको 50 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है।

यह भी पढ़े :- Creta को मिट्टी चटा देगी Maruti की जहरीली लुक कार, 40kmpl के माइलेज के साथ फीचर्स भी लल्लनटॉप

आधुनिक फीचर्स

Honda Dio में आपको डुअल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो इसे काफी प्रीमियम लुक देता है। इस क्लस्टर में आपको स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज, माइलेज, एवरेज माइलेज और एक डिजिटल घड़ी देखने को मिलती है। वहीं सामने की तरफ इसमें एलईडी डीआरएलएस मिलते हैं, जबकि टॉप वेरिएंट में एलईडी हेडलाइट्स भी मिलती हैं। इसके अलावा इसमें कीलेस ऑपरेशन, साइलेंट स्टार्टर, जियो-फेंसिंग और प्रॉक्सिमिटी अनलॉक जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

तीन वेरिएंट्स

Honda Dio तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इसमें 12 इंच का फ्रंट व्हील और 10 इंच का रियर व्हील मिलता है। वहीं, एच-स्मार्ट वेरिएंट में अलॉय व्हील्स मिलते हैं। स्कूटर के आगे और पीछे के पहियों में 130 मिमी ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

कीमत

भारतीय बाजार में Honda Dio की शुरुआती कीमत 70 हजार रुपये है और इसका टॉप वेरिएंट 80 हजार रुपये में उपलब्ध है। इस स्कूटर का मुकाबला बाजार में टीवीएस स्कूटी जस्ट, हीरो ज़ूम 110, होंडा एक्टिवा 6G और टीवीएस जुपिटर 110 जैसे स्कूटर्स से है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment