इस धांसू बिजनेस से कमा सकते ताबड़तोड़ मुनाफा, कम खर्चे में होगा फायदा ही फायदा, देखे डिटेल

आज के समय में स्किल्ड युवाओं की भरमार है, फिर भी उन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है. वहीं कहा जाता है कि ” हुनर है तो जमाना है.” तो क्या बात है कि आज के दौर में हुनर रखने वाले भी बेरोजगार घूम रहे हैं? आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप एक आसान से हुनर से ₹1,00,000 प्रति महीना कमा सकते हैं.

यह भी पढ़े :- XUV700 के लिए आफत बनेंगी Toyota की प्रीमियम SUV, शक्तिशाली इंजन के साथ मिलेंगे लल्लनटॉप फीचर्स, देखे कीमत

कमाल की कमाई का जरिया डिजिटल इनविटेशन कार्ड

कुछ साल पहले तक तो शायद ही किसी को डिजिटल इनविटेशन कार्ड के बारे में पता होता था, लेकिन आज के दौर में ये हर किसी शादी, पार्टी का अहम हिस्सा बन चुका है. बच्चों के जन्मदिन से लेकर शादी समारोह तक, हर कार्यक्रम के लिए आजकल डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े :- मार्केट में दबंग छोरो की चहेती बनेंगी Royal Enfield Bobber 350 तूफानी बाइक, सॉलिड इंजन के साथ मिलेंगे कड़क फीचर्स

बनाने में भी आसान

अच्छी बात ये है कि डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाना बहुत ही आसान है. इसे बनाने के लिए आपको किसी खास डिग्री या कोर्स की जरूरत नहीं है. आपके पास सिर्फ एक लैपटॉप होना चाहिए. यहां तक ​​कि अगर आप कंप्यूटर चलाना नहीं भी जानते हैं, तब भी आप डिजिटल इनविटेशन कार्ड बना सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इंटरनेट पर लाखों रेडीमेड टेम्पलेट उपलब्ध हैं. आपको बस उन्हें थोड़ा बहुत एडिट करना है. नाम और फोटो बदलना है और अगर ग्राहक ने कोई वीडियो दिया है तो उसे ऐड करना है. कोई भी 10वीं या 12वीं पास स्टूडेंट सिर्फ एक दिन में डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाना सीख सकता है. इसे बनाने में CANVA जैसे कई ऑनलाइन टूल्स आपकी मदद कर सकते हैं.

कैसे करें शुरूआत?

कुछ अभ्यास करने के बाद, आप अपना खुद का विजिटिंग कार्ड डिजाइन करें, उसका प्रिंट निकालें और लोगों से मिलना शुरू करें. इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप, गूगल बिजनेस और दर्जनों बिजनेस डायरेक्टरी पर अपनी प्रोफाइल बनाएं. इससे आप घर बैठे ही काम प्राप्त करना शुरू कर देंगे. शुरुआत में, कम से कम दाम रखें ताकि आपको ज्यादा से ज्यादा काम मिले और आपकी प्रैक्टिस भी चलती रहे. फिर धीरे-धीरे दाम बढ़ा सकते हैं.

कितनी हो सकती है कमाई?

बता दें कि शादी समारोह के लिए बनने वाले डिजिटल इनविटेशन कार्ड की कीमत ₹500 से ₹2500 तक ली जा सकती है. इसे बनाने में 1 से 4 घंटे का समय लग सकता है.

स्टूडेंट्स के लिए सुनहरा अवसर

यह खासतौर पर स्टूडेंट्स के लिए सुनहरा अवसर है. आप 10वीं-12वीं पास हैं, कॉलेज में पढ़ रहे हैं या किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. तो फिर डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाकर आप ना सिर्फ अपने खर्च चला सकते हैं बल्कि बचत भी कर सकते हैं. अपने काम के लिए शुरुआती पूंजी भी इकट्ठा कर सकते हैं. इसके लिए आपको ना तो किसी से लोन लेने की जरूरत है और ना ही किसी से फंडिंग के लिए गुहार लगानी पड़ेगी.

महिलाओं के लिए भी बेहतर विकल्प

ये महिलाओं के लिए भी बहुत ही आसान और उपयुक्त बिजनेस आइडिया है. चाहे आप वर्किंग वुमन हों या हाउसवाइफ, आप आसानी से डिजिटल इनविटेशन कार्ड बनाने का काम कर सकती हैं. शुरुआत में तो दिन के कामों से भी काफी समय बच जाता है. अगर आप दिन में सिर्फ 4 घंटे भी निकाल पाती हैं तो अच्छी कमाई कर सकती हैं.

Jitesh

Leave a Comment