Hyundai का काम तमाम कर देंगी TATA की धाकड़ कार, 30 Kmpl माइलेज के साथ अपडेटेड फीचर्स, जल्दी देखें कीमत

आपको एक नई, दमदार और किफायती कार की तलाश है? तो टाटा टियागो आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है। हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई इस कार में कई शानदार फीचर्स मौजूद हैं. आइए इस लेख में टियागो की खूबियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

यह भी पढ़े :- KTM का सत्यानाश कर देंगी Bajaj की रापचिक बाइक, सॉलिड इंजन के साथ मिलेंगे फीचर्स भी कड़क, देखे कीमत

Tata Tiago की खासियत (Features of Tata Tiago)

  • पांच सीटों वाली कार (5 Seater Car): टियागो में आराम से पांच लोग बैठ सकते हैं।
  • पावरफुल इंजन (Powerful Engine): 1199 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन इस कार को बेहतर रफ्तार देता है।
  • शानदार माइलेज (Great Mileage): टियागो 25 से 30 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है, जो इसे काफी किफायती बनाती है।
  • अत्याधुनिक फीचर्स (Advanced Features): इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, 60 लीटर का फ्यूल टैंक, 168 मिमी का ग्राउंड क्लियरेंस, एयर कंडीशनर, पैसेंजर एयरबैग, पावर विंडो, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और पावर स्टीयरिंग जैसे कई फीचर्स शामिल हैं।
  • जबरदस्त परफॉर्मेंस (Powerful Performance): 72.51 bhp की पावर और 95 Nm का टॉर्क देने वाला इंजन शानदार परफॉर्मेंस देता है। साथ ही, 5 स्पीड गियरबॉक्स और 150 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड आपको बेहतरीन ड्राइविंग का अनुभव कराएगी।

Tata Tiago की विस्तृत जानकारी (Detailed Information about Tata Tiago)

  • इंजन और पावर (Engine and Power): 1199 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन 6000 rpm पर 72.41 bhp की पावर और 3500 rpm पर 95 Nm का टॉर्क देता है।
  • टायर और ब्रेक (Tires and Brakes): टियागो में ट्यूबलेस टायर और डिस्क ब्रेक (आगे के पहियों में) और ड्रम ब्रेक (पीछे के पहियों में) दिए गए हैं।
  • सुरक्षा फीचर्स (Safety Features): इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, ऑटो डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सीट बेल्ट, एडजस्टेबल सीट्स, CD प्लेयर और रेडियो जैसे कई सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं।
  • चेसिस और डाइमेंशन (Chassis and Dimensions): टियागो की लंबाई 3765 मिमी, चौड़ाई 1677 मिमी और ऊंचाई 1535 मिमी है। इसका व्हीलबेस 2400 मिमी है। साथ ही, यह मजबूत चेसिस वाली कार है।
  • माइलेज और परफॉर्मेंस (Mileage and Performance): 25 से 30 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज के साथ-साथ दमदार इंजन शानदार परफॉर्मेंस देता है।
  • अन्य फीचर्स (Other Features): डिस्क ब्रेक, CD प्लेयर, रेडियो, ट्यूबलेस टायर, 3 दरवाजे और 226 मिमी का ग्राउंड क्लियरेंस जैसी कई विशेषताएं इस कार में मौजूद हैं। यह नई मॉडल कार 6 रंगों में उपलब्ध है।

टाटा टियागो की भारत में नई मॉडल की कीमत ₹5.65 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत ₹8.90 लाख रुपये तक जाती है (एक्स-शोरूम कीमत). यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्पों में उपलब्ध है, साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलती है।

आपको बता दें कि टियागो के कई वैरिएंट हैं और इनकी कीमतें भी उनके फीचर्स और ट्रांसमिशन के हिसाब से अलग-अलग होती हैं. इसलिए, अलग-अलग शहरों में ऑन-रोड कीमतों में थोड़ा अंतर हो सकता है, क्योंकि इसमें रोड टैक्स (RTO), बीमा और अन्य खर्च शामिल होते हैं.

लेकिन, अनुमानतः आपको यह कार ₹6.30 लाख के अंदर ऑन-रोड मिल सकती है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment