पापा की परियो को मदहोश कर देंगी Honda की धांसू स्कूटर, 280KM की रेंज के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स

0
पापा की परियो को मदहोश कर देंगी Honda की धांसू स्कूटर, 280KM की रेंज के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स

आजकल पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं, जिसकी वजह से लोग इलेक्ट्रिक वाहनों में दिलचस्पी दिखा रहे हैं. इलेक्ट्रिक गाड़ियों में मेंटेनेंस का झंझट भी कम है और पैसे की भी काफी बचत होती है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं होंडा की एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में. आपने अब तक होंडा एक्टिवा का पेट्रोल वर्जन देखा और चलाया होगा. लेकिन आने वाले दिनों में होंडा अब एक्टिवा को इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ भी लॉन्च करने जा रही है जिसे Honda Electric Activa कहा जाएगा. इसकी कुछ खासियतों के बारे में पता चल चुका है, जिनके बारे में आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं.

यह भी पढ़े :- पापा की परियो को दीवाना बनाने लांच हुआ Samsung का नया 5G स्मार्टफोन, 108MP फोटू क्वालिटी के साथ देखे फीचर्स

लुक और फीचर्स: Activa का जलवा, इलेक्ट्रिक का दम!

होंडा electric Activa का लुक काफी शानदार होने वाला है. जिस तरह से लोग पेट्रोल एक्टिवा को उसके लुक की वजह से पसंद करते आए हैं, ठीक उसी तरह आपको होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा का लुक भी खूब पसंद आएगा. कंपनी इसे एक बेहतरीन डिजाइन के साथ पेश कर सकती है. अगर फीचर्स की बात करें तो भी इसमें आपको काफी शानदार और एडवांस लेवल के फीचर्स देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़े :- Creta का खेल ख़त्म कर देंगा Maruti WagonR का नया मॉडल, मॉडर्न लुक में स्टैण्डर्ड फीचर्स के साथ देखे कीमत

होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा में आपको सीट के नीचे स्टोरेज मिलेगा, सेल्फ स्टार्ट की सुविधा मिलेगी, मेटल बॉडी वाली एलईडी हेडलाइट मिलेगी और आगे पीछे दोनों तरफ हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी. इसके अलावा होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा में अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे मॉडर्न फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.

रेंज और कीमत: लंबी दूरी का साथी

लेकिन होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा की सबसे खास बात ये है कि इसमें आपको दमदार बैटरी मिलने वाली है. कंपनी का दावा है कि होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा को फुल चार्ज होने में करीब 3 घंटे का समय लगेगा. यानी अगर आप इसे चार्जिंग पर लगाते हैं तो ये 0 से 100% तक 3 घंटे में चार्ज हो जाएगी. इसके अलावा रेंज के मामले में भी होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा काफी दमदार साबित होने वाली है. ये आपका काफी पेट्रोल बचा सकती है. एक बार फुल चार्ज करने के बाद होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा 280 किलोमीटर तक चलने की क्षमता रखती है. अगर कीमत की बात करें तो होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा की कीमत करीब 1 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *