TVS की छुट्टी कर देंगी Hero की कंटाप बाइक, लाजवाब फीचर्स के साथ शक्तिशाली इंजन, देखे कीमत

0
TVS की छुट्टी कर देंगी Hero की कंटाप बाइक, लाजवाब फीचर्स के साथ शक्तिशाली इंजन, देखे कीमत

दोस्तों, आजकल मार्केट में 125cc इंजन वाली बाइक्स की डिमांड काफी बढ़ गई है. टीवीएस, होंडा और बजाज जैसी कंपनियों की 125 सीसी इंजन वाली बाइक्स को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इसी डिमांड को पूरा करने के लिए हीरो कंपनी ने भी साल 2024 में अपनी नई 125 सीसी इंजन वाली बाइक Hero Xtreme 125R को लॉन्च किया है. ये बाइक लॉन्च होने के बाद से ही हीरो कंपनी की 125cc सेगमेंट की बिक्री में काफी इजाफा हुआ है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी बाइक के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं.

यह भी पढ़े :- OnePlus की भिंगरी बना देंगा Realme का रापचिक लुक स्मार्टफोन, बढ़िया कैमरे के साथ तगड़ी बैटरी, देखे फीचर्स

Hero Xtreme 125R का इंजन

हीरो एक्सट्रीम 125R बाइक में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है. ये इंजन 5 गियर बॉक्स, फ्यूल इंजेक्शन और एयर कूल्ड सिस्टम के साथ आता है. ये इंजन आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ साथ शानदार माइलेज भी देता है. अगर आप इस 125 सीसी इंजन की माइलेज के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि ये इंजन 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 48 से 50 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकता है.

यह भी पढ़े :- XUV 700 को मिटटी में मिला देंगी Toyota की लक्ज़री SUV, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स, देखे कीमत

Hero Xtreme125R की कीमत

दोस्तों, हीरो कंपनी ने अपनी इस 125 सीसी इंजन वाली बाइक को मार्केट में मौजूद दूसरी बाइक्स से काफी कम कीमत में लॉन्च किया है. इस बाइक के आपको अलग-अलग वेरिएंट मार्केट में देखने को मिलेंगे जिनकी कीमत भी थोड़ी बहुत अलग होगी. इस बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग 95,000 रुपये है.

Hero Xtreme 125R के फीचर्स

हीरो कंपनी की इस बाइक में आपको कई एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स देखने को मिलते हैं. इस बाइक में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, MMS अलर्ट, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, सिंगल चैनल ABS के साथ LCD स्क्रीन, डिस्क ब्रेक, एयर कूल्ड, सेल्फ स्टार्ट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं.

हीरो एक्सट्रीम 125R के ब्रेक्स

हीरो कंपनी की Hero Xtreme 125R बाइक लगभग 5.6 सेकंड में ही 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इतनी तेज रफ्तार को ध्यान में रखते हुए हीरो कंपनी ने इस बाइक में काफी दमदार ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है. हीरो कंपनी की इस बाइक में आपको आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक सिंगल चैनल ABS के साथ दिया गया है. साथ ही इस बाइक में अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *