घर बैठे इस बिज़नेस से कमा सकते लाखो रुपये, कम लागत में कमाई भी होगी ताबड़तोड़, देखे पूरी डिटेल

घर बैठे इस बिज़नेस से कमा सकते लाखो रुपये, कम लागत में कमाई भी होगी ताबड़तोड़, देखे पूरी डिटेल। आज हम आपको एक शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसे शुरू करने के बाद आप हर महीने 75 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस में आपको पेपर के डिस्पोजल ग्लास को बनाना है। देश में डिस्पोजल से बने ग्लास और प्लेट की काफी मांग रहती है। कई लोग डिस्पोजल से बनने वाले कप और प्लेट के माध्यम से अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

यह भी पढ़े :- iPhone की चटनी बना देंगा Redmi का धांसू स्मार्टफोन, झक्कास फोटो क्वालिटी के साथ 120W फ़ास्ट चार्जर, देखे कीमत

पेपर डिस्पोजल बनाने के लिए चाहिए मशीने

पेपर डिस्पोजल ग्लास बनाने वाले इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको छोटी और बड़ी मशीन को लगाना है। अगर आप पेपर से बने छोटे डिस्पोजल ग्लास बनाना चाहते हैं। ऐसे में आप छोटी मशीन लगा सकते हैं। अगर आप बड़ी मशीन लेते हैं। ऐसे में आप इसकी मदद से कई आकार के पेपर से बने डिस्पोजल ग्लास को बना सकते हैं। छोटी मशीन को खरीदने के लिए आपको करीब 1 से 2 लाख रुपये खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़े :- Honda को धोबी पछाड़ देंगी Hero की किलर लुक बाइक, सस्ते कीमत में 56kmpl माइलेज और दनदनाते फीचर्स

पेपर डिस्पोजल बिज़नेस से कितना कमा सकते मुनाफा

आपकी जानकारी के लिए बतादे मशीन को खरीदने के बाद आपको प्रोडक्शन शुरू करना है। प्रोडक्शन शुरू करने से पहले रॉ मैटेरियल खरीदना है। इसमें आपको पेपर रील खरीदनी है। अगर आपके पास पैसे नहीं है, तो भारत सरकार की मुद्रा योजना के अंतर्गत लोन लेकर इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। अगर आपका कारोबार अच्छा चलता है, तो इसके माध्यम से आप हर महीने 75 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

Jitesh

Leave a Comment