गर्मी सीजन में करे इस धांसू बिज़नेस को शुरू, कम समय में होगी अंधाधुन कमाई, देखे पूरी जानकारी

By Jitesh

Published on:

Follow Us
गर्मी सीजन में करे इस धांसू बिज़नेस को शुरू, कम समय में होगी अंधाधुन कमाई, देखे पूरी जानकारी

गर्मी सीजन में करे इस धांसू बिज़नेस को शुरू, कम समय में होगी अंधाधुन कमाई, देखे पूरी जानकारी। जूस विभिन्न तरह के फलों से बनाएं जाते हैं आइये आपको बताते है जूस सेंटर का दमदार बिज़नेस आईडिया जैसाकि इन दिनों स्वास्थ्य को लेकर हर जगह लोग जागरूक होता जा रहा है हालाँकि वक्त के साथ एवं वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए लोगों का स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना जरुरी हो गया है. हमारा स्वास्थ्य तभी बेहतर रहता हैं जब हम ताकत देने वाली चीजों का सेवन करते हैं। यदि आप ऐसे में कोई छोटा बिज़नेस शुरू करने की तलाश में हैं तो जूस की दुकान खोलने में आपकी मदद हो सकती है. यह आप कैसे खोल सकते हैं, एवं इसमें क्या – क्या चीजों की आवश्यकता होगी आइये जानते है इस बिज़नेस आईडिया के बारे में।

यह भी पढ़े :- Creta का कारोबार ठप कर देगी XUV200 का चार्मिंग लुक, स्टेंडर्ड फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

जानिए क्या है जूस शॉप बिज़नेस

जूस विभिन्न तरह के फलों से बनाएं जाते हैं लेकिन आपको बता दें कि जरूरी नहीं की जूस फलों के ही बनते हैं बल्कि सब्जियों के भी जूस बनते हैं जोकि हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होते हैं इस बिज़नेस में आपको अपने ग्राहक की पसंद न पसंद का भी ध्यान रखना आवश्यक होगा, क्योंकि इसी पर आपके बिज़नेस का लाभ एवं हानि का पता चल सकेगा।

यह भी पढ़े :- Maruti Alto के रास्ते का काटा बनेगी Tata Nano का लक्ज़री लुक, झमाझम फीचर्स के साथ 300km की रेंज, देखे कीमत

इस बिज़नेस शुरू करने की कुछ आवश्यक सामग्री

फल एवं सब्जी :- सबसे पहले तो फलों एवं सब्जियों की आवश्यकता होगी जोकि एक दम ताज़ी होनी चाहिए.
बर्फ :- आइस होना चाहिये क्योंकि गर्मियों के दिनों में लोग ठंडा ठंडा जूस पीना ज्यादा पसंद करते हैं.
ड्राई फ्रूट :- जूस ड्राई फ्रूट्स के भी बनते हैं इसलिए आप इसे भी अपनी दुकान में रख सकते है आपको बता दें कि विभिन्न फलों के जूस में कई लोग ऊपर से ड्राई फ्रूट डालकर पीना भी पसंद करते हैं.

बिज़नेस शुरू करने के लिए इन चीजों की पड़ेंगी जरूरत

आपको बतादे इस बिज़नेस को सुरु करने की कुल 3 तरह की जूसर मशीन आती हैं आपको वह तीनों चाहिये होगी. आपको एक फ्रिज भी रखना होगा, क्योंकि आपको अपने फलों एवं सब्जियों को स्टॉक करना हैं तो यह बेहद आवश्यक है. इसके अलावा कुछ टूल्स जैसे चाकू, चौपिंग बोर्ड, फल काटने वाले कटर, बड़ी और छोटी साइज़ की गिलासें, कटोरा या गंजी, चमच आदि की भी आपको आवश्यकता पड़ेगी.

इस धाकड़ बिज़नेस से कमा सकते तगड़ा मुनाफा

आपको बतादे जूस की दुकान में जब आप एक गिलास जूस बेचते हैं तो इसमें आपको 15 से 20 रूपये मिलते हैं, और आप प्रति गिलास कम से कम 5 से 10 रूपये तक कमा लेते हैं. यानि महीने की आपकी इस बिज़नेस से होने वाली आमदनी की बात करें तो आपको इससे कम से कम 30 से 40 हजार रूपये की जबरदस्त कमाई हो सकती हैं।

Leave a Comment