Ertiga की हेकड़ी निकाल देंगी Toyota की धाकड़ कार, पॉवरफुल इंजन के साथ अपडेटेड फीचर्स

भारतीय सड़कों पर राज करने वाली 7-सीटर गाड़ियों को चुनौती देने के लिए टोयोटा इनोवा का नया संस्करण, इनोवा क्रिस्टा, बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। इस दमदार MPV में 2024 के हाईक्रॉस इंजन के साथ-साथ कई शानदार फीचर्स और आकर्षक लुक दिया गया है, जो इसे एक क्रांति लाने वाली गाड़ी बनाता है।

यह भी पढ़े :- iPhone की गर्मी निकाल देंगा OnePlus का धांसू स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ 100W फ़ास्ट चार्जर

Toyota Innova Crysta की हाइब्रिड टेक्नॉलजी

इनोवा क्रिस्टा में सबसे बड़ा बदलाव इसकी हाइब्रिड टेक्नॉलजी है। माना जा रहा है कि इसमें पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर का शानदार कॉम्बिनेशन दिया जाएगा। यह नया इंजन दमदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ बेहतर माइलेज भी देने का वादा करता है।

यह भी पढ़े :- KTM का सत्यानाश कर देंगी Bajaj की रापचिक बाइक, सॉलिड इंजन के साथ मिलेंगे फीचर्स भी कड़क, देखे कीमत

Toyota Innova Crysta की परफॉर्मेंस और माइलेज

इनोवा हाईक्रॉस में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर का कॉम्बो दिया जाएगा। यह कॉम्बो 186 हॉर्सपावर की पावर और 203 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। पावर की कमी तो होगी ही नहीं, साथ ही साथ इसकी माइलेज 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर होने का दावा किया जा रहा है।

Toyota Innova Crysta के फीचर्स

टोयोटा अपनी गाड़ियों को दमदार फीचर्स से लैस करने के लिए जानी जाती है। इनोवा हाईक्रॉस भी इसमें कोई अपवाद नहीं है। इस गाड़ी में आपको पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीट्स, 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कई सारे सुरक्षा फीचर्स मिलने वाले हैं। तो कुल मिलाकर, नई इनोवा क्रिस्टा 7-सीटर गाड़ियों के बाजार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment