Creta की धज्जिया मचा देगी Citroen की धाकड़ SUV, शानदार लुक और स्मार्ट फीचर्स से कराएगी कम्फर्ट महसूस

Citroen C3 Aircross New Variant: Creta की धज्जिया मचा देगी Citroen की धाकड़ SUV, शानदार लुक और स्मार्ट फीचर्स से कराएगी कम्फर्ट महसूस, भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार है धांसू फ्रेंच कार, नई सि Citroen C3 Aircross! स्टाइलिश लुक, दमदार इंजन और आरामदेह सफर का बेजोड़ संगम पेश करती ये कॉम्पैक्ट SUV साल 2024 में भारतीय बाजार में तहलका मचाने को पूरी तरह तैयार है. चलिए, आज इस धांसू गाड़ी के कुछ खास पहलुओं पर नजर डालते हैं:

Also Read – Maruti की मोस्ट डिमांडिंग कार Baleno ने उड़ाई Punch की गिल्लियां, ब्यूटीफुल फीचर्स के साथ मचा रही धमाल, देखे कीमत

फीचर्स से लैस होकर आई है नई C3 Aircross (New C3 Aircross Loaded with Features)

नई Citroen C3 Aircross को सिर्फ एक कार नहीं बल्कि चलता फिरता टेक्नोलॉजी का कमाल कहा जा सकता है. कंपनी ने इस कार में ढेर सारे एडवांस फीचर्स शामिल किए हैं जो न सिर्फ ड्राइविंग का अनुभव बेहतर बनाते हैं बल्कि आपकी हर जरूरत का ख्याल रखते हैं.

कुछ खास फीचर्स पर गौर करें तो:

  • 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: मनोरंजन का पूरा इंतजाम, आपकी पसंदीदा फिल्मों, गानों और गेमिंग का मज़ा इसी शानदार टचस्क्रीन पर लें.
  • 360 डिग्री कैमरा (कुछ वेरिएंट्स में): पार्किंग अब कोई मुश्किल काम नहीं! 360 डिग्री कैमरे के साथ आसानी से गाड़ी को पार्क करें.
  • पैनोरमिक सनरूफ (कुछ वेरिएंट्स में): खुले आसमान का मजा लेते हुए सफर का आनंद लें.
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: जरूरी सभी गाड़ी संबंधी जानकारी आपको एक क्लिक पर मिल जाएगी.
  • वायरलेस फोन चार्जिंग: अपने फोन को चार्ज करने के लिए अब किसी तार की जरूरत नहीं.

ये तो बस कुछ ही फीचर्स हैं, नई C3 Aircross और भी बहुत कुछ खास लेकर आई है. ये सभी फीचर्स मिलकर आपको एक शानदार और आरामदेह ड्राइविंग का अनुभव देते हैं.

सुरक्षा आपकी और आपके परिवार की प्राथमिकता (Safety – Your and Your Family’s Priority)

Citroen सुरक्षा के मामले में जानी-मानी कंपनी है और नई C3 Aircross में भी इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है. इस कार में कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं जो हर रास्ते पर आपका साथ निभाते हैं:

  • 6 एयरबैग्स: टक्कर की स्थिति में आपको और आपके साथियों को अधिकतम सुरक्षा प्रदान करते हैं.
  • एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD): गाड़ी को अचानक ब्रेक लगाने पर भी संतुलन बनाए रखता है.
  • इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP): फिसलन वाली सड़क पर भी गाड़ी को संतुलित रखने में मदद करता है.
  • हिल होल्ड कंट्रोल (कुछ वेरिएंट्स में): ऊंचाई पर गाड़ी को स्टार्ट करते वक्त पीछे खिसकने से रोकता है.
  • टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम: टायरों में हवा का सही लेवल बनाए रखने में मदद करता है.

Citroen C3 Aircross के इन दमदार सेफ्टी फीचर्स के साथ आप हर सफर को पूरी तरह सुरक्षित बना सकते हैं.

1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन

ये इंजन रोजमर्रा की ड्राइविंग के लिए काफी दमदार साबित होता है. यह 110 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. फिलहाल, इस गाड़ी में कोई डीजल इंजन या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प नहीं दिया गया है, सिर्फ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ही मिलता है.

ईंधन दक्षता (Mileage): अभी तक कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर माइलेज की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि यह करीब 15-18 किलोमीटर प्रति लीटर के आसपास हो सकती है.

कीमत (Price)

Citroen C3 Aircross को भारत में तीन वेरिएंट्स – You, Plus और Max में लॉन्च किया गया है. अभी तक सिर्फ You वेरिएंट की कीमत की घोषणा की गई है, जो कि ₹9.99 लाख (एक्स-शोरूम) है. बाकी दो वेरिएंट्स की कीमतों के बारे में जल्द ही जानकारी मिलने की संभावना है.

talksdewas@gmail.com

Leave a Comment