गरीबो की मौज करने लांच हुई Bajaj की सबसे सस्ती कार, 35kmpl माइलेज के साथ सॉलिड इंजन

By talksdewas@gmail.com

Published on:

Follow Us
गरीबो की मौज करने लांच हुई Bajaj की सबसे सस्ती कार, 35kmpl माइलेज के साथ सॉलिड इंजन

अगर आपका बजट कम है और आप कम बजट में एक अच्छी फैमिली कार खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण है. बजाज कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई कार Bajaj Qute re360 को लॉन्च किया है. इसकी कीमत लगभग 4 से 5 लाख रुपये के बीच होने वाली है.

पावरफुल इंजन और CNG ऑप्शन वाली कार

बजाज की सबसे सस्ती कार की बात करें तो कंपनी इस कार में लगभग 216.6 सीसी का दमदार फोर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दे रही है. यह इंजन 13 हॉर्स पावर की ताकत और 18 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है. इस गाड़ी में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन लगाया गया है और साथ ही इसमें सीएनजी का विकल्प भी मिलेगा.

यह भी पढ़े- Creta का कारोबार ठप कर देगी XUV200 का चार्मिंग लुक, स्टेंडर्ड फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

आम आदमी को ध्यान में रखकर बनाई गई कार

आजकल पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए बजाज की यह कार काफी किफायती साबित हो सकती है. यह कार माइलेज के मामले में भी काफी दमदार है. कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी पेट्रोल पर 35 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 43 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है.

यह भी पढ़े- Maruti Alto के रास्ते का काटा बनेगी Tata Nano का लक्ज़री लुक, झमाझम फीचर्स के साथ 300km की रेंज, देखे कीमत

अन्य फीचर्स

अगर आप भी यह कार खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत लगभग ₹ 300000 से शुरू होने वाली है. इसकी टेस्टिंग तमिलनाडु में पूरी हो चुकी है और जल्द ही इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा. इसमें 20 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा और यह एक फोर सीटर गाड़ी होगी. यह तीन रंगों के विकल्प में उपलब्ध होगी.

Leave a Comment