7-सीटर सेगमेंट में कब्जा जमा रही Maruti की कंटाप MPV, टनाटन फीचर्स के साथ माइलेज भी है फर्राटेदार

0
7-सीटर सेगमेंट में कब्जा जमा रही Maruti की कंटाप MPV, टनाटन फीचर्स के साथ माइलेज भी है फर्राटेदार

7-सीटर सेगमेंट में कब्जा जमा रही Maruti की कंटाप MPV, टनाटन फीचर्स के साथ माइलेज भी है फर्राटेदार। मारुति मोटर्स की लोकप्रिय कार Maruti Ertiga MPV को लोग काफी पसंद करते हैं। Maruti Ertiga MPV ऑटोमोबाइल सेक्टर में 7 सीटर सेगमेंट में लोगों के दिलों पर राज करती है। ऐसे में कंपनी ने एक बार फिर से अपनी इस Maruti Ertiga MPV लोकप्रिय कार को पूरी तरह से अपडेट करके बाजार में पेश किया है, जो बाजार में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में काफी बेहतर और आधुनिक विकल्प बनकर उभर रही है, तो आइए जानते हैं Maruti Ertiga MPV के कीमत और फीचर्स के बारे में-

Maruti Ertiga के फीचर्स

New Maruti Ertiga MPV के अगर इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को आराम देने के लिए कई टॉप क्वालिटी फीचर्स दिए गए हैं। जैसे 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो TUCH SCREEN इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, हीटर, AC, वैनिटी मिरर, कप होल्डर, रियर एसी वेंट, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस एंट्री, एक्सेसरी पावर आउटलेट और ऑटोमैटिक क्लाइमेट।

Maruti Ertiga का इंजन

Maruti Ertiga MPV फौलादी में इंजन के तौर पर आपको 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है, जो 102bhp की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इतना ही नहीं, इस इंजन के साथ आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर यूनिट का सपोर्ट भी मिलता है।

यह भी पढ़िए:-गरीबों के बजट में आया Samsung का धांसू स्मार्टफोन, 108MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ देखे कीमत

Maruti Ertiga का माइलेज

Maruti Suzuki Ertiga में माइलेज की बात करे तो आपको बता दें Maruti Ertiga में बेहतर इंजन के साथ आपको बेहतरीन माइलेज भी मिलने वाला है। इस कार में आपको पेट्रोल मैनुअल इंजन में 20.51 किमी प्रति लीटर, पेट्रोल ऑटोमैटिक इंजन में 20.3 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट में 26.11 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलेगा।

यह भी पढ़े:-2583 रुपये की मंथली किस्तो में घर लाये Honda की सॉलिड बाइक, 65kmpl माइलेज और फीचर्स भी ब्रांडेड

Maruti Ertiga की कीमत

Maruti Ertiga कीमत की बात करें तो नई मारुति सुजुकी अर्टिगा की शुरुआती कीमत 8.64 लाख रुपये से 13.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।वही इस कार के मुकाबले की बात करे तो इस कार का मुकाबला किया कैरेंस, Toyota Innova Crysta से है। 7-सीटर सेगमेंट में कब्जा जमा रही Maruti की कंटाप MPV, टनाटन फीचर्स के साथ माइलेज भी है फर्राटेदार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बहुचर्चित खबरें