घर के तिजोरी में पड़ा 1 रुपये का नोट बना देंगा लाखो का मालिक, बस करना होगा छोटा सा ये काम

By talksdewas@gmail.com

Published on:

Follow Us
घर के तिजोरी में पड़ा 1 रुपये का नोट बना देंगा लाखो का मालिक, बस करना होगा छोटा सा ये काम

घर के तिजोरी में पड़ा 1 रुपये का नोट बना देंगा लाखो का मालिक, बस करना होगा छोटा सा ये काम। आजकल देश में पुराने नोटों और सिक्कों के खरीद बिक्री का चलन है। देश भर में अनेकों लोग ऐसे हैं जो इन नोटों के बदले में हजारों लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते हैं।वैश्विक बाजारों में इन नोटों की काफी मांग हो रही है। आप भी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर पुराने नोट बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है।

यह भी पढ़े :- Bullet और Jawa की हवा टाइट कर देंगी Mahindra की रापचिक बाइक, किलर लुक में पावरफुल इंजन के साथ तूफानी फीचर्स

पुराने नोट बना देंगे मालामाल

आज के समय हर कोई लखपति बनने के सपने देखता है ,अगर आप भी कम समय में मालामाल बनना चाहते है तो आप भी पुराने नोट को ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर मालामाल बन सकते है। इन दिनों ओल्ड नोटों की काफी डिमांड हो रही है जिसके चलते इनकी कीमतों में भी काफी ज़्याफ़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। अगर ऐसे में आपके पास भी कोई पुराना और दुर्लभ नोट हैं तो आप भी उसके बदले में अच्छी खासी आमदनी कर सकतें हैं।

यह भी पढ़े :- 108MP कैमरे से DSLR की पुंगी बजा देगा OnePlus का स्मार्टफोन, स्पेसिफिकेशन्स और फोटू क्वालिटी देख दिल होगा गार्डन गार्डन

जानिए 1 रुपये के पुराने नोट की कुछ खासियत

अगर आपके पास भी कुछ खासियत वाला नोट रखा हो तो आप भी इसे बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है। पुराने नोटों को बेचने के लिए आप ऑनलाइन पोर्टल पर नीलामी कर सकते है। इस 1 रुपये के नोट में कुछ खासियत होन चाहिए। जिस नोट की हम बात कर रहे हैं वो बहुत दुर्लभ और ऐतिहासिक है। आपको बता दें कि अगर आपके पास भी यह दुर्लभ 1 रुपये का पुराण नोट 1957 है। साथ ही नोट पर राज्यपाल एचएम पटेल के हस्ताक्षर और सीरियल नंबर लिखा हुआ है। अगर ऐसे नोट रखे है तो आप तगड़ी कमाई कर सकते है।

पुराने नोट बेचने का आसान तरीका

  1. पुराने नोटों को बेचने के लिए सबसे पहले coinbazzar या ebay ऑनलाइन पोर्टल पर जाना होगा।
  2. इस साइट पर खुद का सेलर के रूप में पंजीयन करना होगा।
  3. फिर अपने 1 रुपये के पुराने नोट की साफ तस्वीर लेकर अपलोड करना होगा।
  4. अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जायेंगा।
  5. जिसके बाद जो लोग इस 1 रुपये के सिक्के को खरीदना चाहते है वो आपसे संपर्क कर सकते है।
  6. इसके बाद 1 रुपये के नोट को आसानी से बेचकर मालामाल बन सकते है।

Leave a Comment