बिना पसीना बहाये 1 रुपये का पुराना नोट चंद मिनटों में बना देंगा लखपति, बस करना होगा ये छोटा सा काम

0
बिना पसीना बहाये 1 रुपये का पुराना नोट चंद मिनटों में बना देंगा लखपति, बस करना होगा ये छोटा सा काम

xr:d:DAFYjz8oE0E:258,j:836968251529630472,t:24041208

आजकल देश में पुराने नोटों और सिक्कों के खरीद बिक्री का चलन है। देश भर में अनेकों लोग ऐसे हैं जो इन नोटों के बदले में हजारों लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते हैं।वैश्विक बाजारों में इन नोटों की काफी मांग हो रही है। आप भी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर पुराने नोट बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है।

यह भी पढ़े :- iPhone को पिचक देंगा Vivo का 5G स्मार्टफोन, 200MP फोटू क्वालिटी के साथ 256GB स्टोरेज

पुराने नोट बेचकर बन जायेंगे मालामाल

आज के समय हर कोई लखपति बनने के सपने देखता है ,अगर आप भी कम समय में मालामाल बनना चाहते है तो आप भी पुराने नोट को ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर मालामाल बन सकते है। इन दिनों ओल्ड नोटों की काफी डिमांड हो रही है जिसके चलते इनकी कीमतों में भी काफी ज़्याफ़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। अगर ऐसे में आपके पास भी कोई पुराना और दुर्लभ नोट हैं तो आप भी उसके बदले में अच्छी खासी आमदनी कर सकतें हैं।

यह भी पढ़े :- Punch को मिटटी में मिला देंगी Maruti की मॉडर्न लुक कार, मजबूत इंजन के साथ ब्रांडेड फीचर्स, देखे कीमत

1 रुपये के पुराने नोट की कुछ खासियत

अगर आपके पास भी कुछ खासियत वाला नोट रखा हो तो आप भी इसे बेचकर लाखो रुपये की कमाई कर सकते है। पुराने नोटों को बेचने के लिए आप ऑनलाइन पोर्टल पर नीलामी कर सकते है। इस 1 रुपये के नोट में कुछ खासियत होन चाहिए। जिस नोट की हम बात कर रहे हैं वो बहुत दुर्लभ और ऐतिहासिक है। आपको बता दें कि अगर आपके पास भी यह दुर्लभ 1 रुपये का पुराण नोट 1957 है। साथ ही नोट पर राज्यपाल एचएम पटेल के हस्ताक्षर और सीरियल नंबर लिखा हुआ है। अगर ऐसे नोट रखे है तो आप तगड़ी कमाई कर सकते है।

ऐसे ऑनलाइन पोर्टल पर बेचे पुराने नोट

पुराने नोटों को बेचने के लिए सबसे पहले coinbazzar या ebay ऑनलाइन पोर्टल पर जाना होगा इस साइट पर खुद का सेलर के रूप में पंजीयन करना होगा। फिर अपने 1 रुपये के पुराने नोट की साफ तस्वीर लेकर अपलोड करना होगा। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जायेंगा। जिसके बाद जो लोग इस 1 रुपये के सिक्के को खरीदना चाहते है वो आपसे संपर्क कर सकते है। इसके बाद 1 रुपये के नोट को आसानी से बेचकर मालामाल बन सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *