Innova की धज्जियां मचा देंगा Maruti Eeco का मॉडर्न लुक, 26KM माइलेज के साथ फीचर्स भी झक्कास

0
Innova की धज्जियां मचा देंगा Maruti Eeco का मॉडर्न लुक, 26KM माइलेज के साथ फीचर्स भी झक्कास

Innova की धज्जियां मचा देंगा Maruti Eeco का मॉडर्न लुक, 26KM माइलेज के साथ फीचर्स भी झक्कास। Maruti कंपनी ने भारतीय मार्केट पर अपना कब्ज़ा बना कर रखा है। मार्केट में Maruti ने कम कीमत में शानदार लुक और फीचर्स वाली गाड़िया दी है। जिसे लोगो द्वारा काफी पसंद भी किया है। यह देश की सबसे सस्ती 7-सीटर कार के तौर पर मशहूर है। इस कार का नाम है Maruti Eeco, जिसे लोगो द्वारा काफी सराहा गया है। इसे मार्किट में पहली बार 2010 में लॉन्च किया गया था, इसने बिक्री के मामले में 10 लाख यूनिट्स का आकड़ा पार कर लिया है। आइये जानते है Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स और कीमत के बारे मे।

यह भी पढ़े :- Ertiga की हवा टाइट कर देंगा Mahindra Bolero का कंटाप लुक, झन्नाट इंजन के साथ फीचर्स भी सुपरहिट

Maruti Suzuki Eeco झक्कास फीचर्स

Maruti Suzuki Eeco के बारे में आपको बताया जाये तो Maruti Suzuki Eeco में आपको डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर इसके केबिन को थोड़ा अपग्रेड देंगे। इसके साथ ही पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। मारुती ईको एक किफायती कार मानी गयी है। जिसमें इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई सारे झक्कास फीचर्स देखने को मिल सकते है।

यह भी पढ़े :-KTM का गेम बजा देगा TVS Apache का किलर लुक, फर्राटेदार फीचर्स के साथ माइलेज भी झन्नाटेदार

Maruti Suzuki Eeco शक्तिशाली इंजन

Maruti Suzuki Eeco कार के इंजन परफॉरमेंस के बारे में आपको बताया जाये तो इसमें आपको 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है, जो कि 80.76 पीएस की पावर और 104.4 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेंगा। Maruti Eeco में यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सपोर्ट देखने को मिल सकता है। कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल मोड में 19.71 किलोमीटर प्रति लीटर तक और सीएनजी वर्जन 26.78 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Maruti Suzuki Eeco की कितनी होगी कीमत

Maruti Eeco की कीमत की बात करे तो इसकी मार्केट में 5.25 लाख की कीमत में देखने को मिलेंगी। इसे लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया था। इसमें आपको कई सारे कलर भी देखने को मिल जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बहुचर्चित खबरें