इंदौर उपलब्धि – फिर आया इन्दौर का दौर, इन्दौर सेज यूनिवर्सिटी को मिली QS -IGUAGE गोल्ड रेटिंग

0
images 9

इंदौर उपलब्धि – फिर आया इन्दौर का दौर, इन्दौर सेज यूनिवर्सिटी को मिली QS -IGUAGE गोल्ड रेटिंग

एजुकेशन सेक्टर में दुनियाभर में मशहूर रेटिंग एजेंसी QS – IGUAGE ने सेज यूनिवर्सिटी इंदौर को गोल्ड रेटिंग से नवाजा है। यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी. संजीव अग्रवाल ने कहा कि हम उत्कृष्ट शिक्षा के माध्यम से समाज और राष्ट्र निर्माण में अपना पूर्ण योगदान दे रहे हैं। QS – IGUAGE द्वारा यूनिवर्सिटी के मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट को गोल्ड रेटिंग दी गई है। QS -IGUAGE एजुकेशन सेक्टर में कॉलेज व यूनिवर्सिटी को कई मानकों पर ऑडिट करने के बाद ही रेटिंग देती है।

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी देश के एक प्रमुख मीडिया ग्रुप द्वारा अलग अलग वर्गों में किए गए सर्वे में सेज यूनिवर्सिटी इंदौर को सेंट्रल इंडिया में टॉप 5 यूनिवर्सिटी में स्थान दिया था। वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक्सपोजर देने के लिए यूनिवर्सिटी ने हार्वर्ड बिजनेस ऑनलाइन से अनुबंध किया है, जिसका लाभ यूनिवर्सिटी के छात्र, एलुमनाई व फैकल्टी मेंबर्स ले सकते हैं।

यूनिवर्सिटी में 14 इंस्टीट्यूट के माध्यम से विभिन्न कोर्सेस संचालित लिए जा रहे है। यूनिवर्सिटी में सत्र 2022-23 के लिए एडमिशन शुरू हो गए है, हालांकि इसके लिए स्टूडेंट्स को सेज एंट्रेंस एग्जाम पास करना होता है। इसके अलावा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 60% से अधिक अंक लेन वाले स्टूडेंट्स ही एडमिशन ले सकते हैं।यूनिवर्सिटी द्वारा एकेडमिक और स्पोर्ट्स स्कॉलरशिप के तहत स्टूडेंट्स को 2 करोड़ तक की स्कॉलरशिप दे रही है।

सेज ग्रुप के एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स ने अब तक लगभग 39000 प्लेसमेंट के अवसर दिए है। वर्ष 21-22 में रिकॉर्ड 2200 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ, सेज की छात्रा मोक्षा जैन को वालमार्ट ने 23 लाख का पैकेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बहुचर्चित खबरें