34 साल पहले चुल्लू भर थी Biyer की कीमत सामने आये बिल की तस्वीर ने किया सबको हैरान

0
talks dewas 5

34 साल पहले चुल्लू भर थी Biyer की कीमत सामने आये बिल की तस्वीर ने किया सबको हैरान गर्मी का मौसम और बढ़ती हुई गरमी, ऐसे में ठंडी बियर की डिमांड तो आसमान छू लेती है. यहाँ तो ‘महानटी बीयर’ के दीवाने कम नहीं. फिर चाहे युवा हों, बुजुर्ग हों या महिलाएं, बियर लगभग सभी को पसंद आती है. गर्मी के दिनों में तो दुकानों पर बियर लेने के लिए लंबी लाइन लग जाती है. यहां तो लोग वाइन से ज्यादा बियर के शौकीन हैं.

यह भी पढ़िए-Creta की बत्ती गुल कर देगी Tata की डैशिंग लुक SUV, बाहुबली इंजन के साथ मिलेंगे ताबड़तोड़ फीचर्स

अब ऐसी स्थिति में कई जगहों पर लोग ठंडी बियर के लिए थोड़े ज्यादा पैसे देने के लिए भी तैयार हो जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके दादा-दादी के जमाने में बियर कितनी मिलती थी? भले ही आपने ना सोचा हो, तो हम आपको बता रहे हैं कि करीब 33 साल पहले एक बियर की कीमत क्या हुआ करती थी.

image

उस वक्त मात्र 32 रुपये में एक बियर मिल जाती थी.

दशकों पुराने रेस्टोरेंट के बिल, बुलेट और साइकिल के बिल सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब 1989 का एक बिल सुर्खियों में है, जिसमें बियर की कीमत लिखी हुई है. इस बिल के मुताबिक 1989 में बियर की कीमत 33 रुपये थी. जी हां, अब तो बियर की एक छोटी सी बोतल (पिंट) भी उतने में नहीं मिलती.

बता दें कि ये वायरल बिल ‘होटल अलका’ का है जिसमें 9 नवंबर 1989 की तारीख दर्ज है. इसमें 1 बियर की बोतल की कीमत 33 रुपये लिखी है. वहीं दूसरे बिल में एक बियर बोतल की कीमत 32 रुपये लिखी हुई है.

यह भी पढ़िए-OnePlus का गुरूर तोड़ देगा Motorola का 5G स्मार्टफोन, झमाझम कैमरा और दमदार बैटरी पावर के साथ देखे कीमत

लोगों ने कहा- बहुत महंगी है

बियर के बिल की ये तस्वीरें 2 फरवरी को ट्विटर हैंडल @neharikasharmaa पर पोस्ट की गई थीं. उन्होंने कैप्शन में लिखा था – 33 साल पहले 33 रुपये में मिलती थी बियर, 1989 का बिल वायरल! इस पर लोगों ने रिएक्ट किया और लिखा – यह जहर है, फ्री में भी मिले तो नहीं पीना चाहिए. इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये तो बहुत महंगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बहुचर्चित खबरें