7-सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Toyota की मिनी Innova, ब्रांडेड फीचर्स के साथ 26km माइलेज, देखे कीमत

0
7-सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Toyota की मिनी Innova, ब्रांडेड फीचर्स के साथ 26km माइलेज, देखे कीमत

7-सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Toyota की मिनी Innova, ब्रांडेड फीचर्स के साथ 26km माइलेज, देखे कीमत। टोयोटा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। टोयोटा ने भारतीय बाजार में अपनी नई MPV Rumion को लॉन्च कर दिया है। यह 6 रंगों में उपलब्ध है। यह नई कार लेटेस्ट फीचर्स, आकर्षक डिजाइन और हाई परफॉर्मेंस से लोगों को प्रभावित कर रही है। तो आज हम आपको Toyota Rumion के फीचर्स और शक्तिशाली इंजन के बारे में बताएंगे.

यह भी पढ़े :- लड़कियों को मदहोश कर देंगा Redmi का धांसू स्मार्टफोन, HD कैमरे के साथ 67W फ़ास्ट चार्जर

Toyota Rumion लक्ज़री लुक

Toyota Rumion का फ्रंट लुक एलेगेंट है, जो इसे और भी खास बनाता है। स्लिक बॉडी, प्रीमियम क्वालिटी के मटेरियल्स का उपयोग, और आकर्षक एलोय व्हील्स के साथ, यह कार बेहद स्टाइलिश है। नई Toyota Rumion के लिए विभिन्न कलर ऑप्शन्स उपलब्ध हैं, जिससे आप अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं। यह कार सोलिड व्हाइट, मेटलिक ब्लू, मेटलिक ग्रे, और पर्ल व्हाइट कलर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़े :- 200MP कैमरे के साथ Vivo का 5G स्मार्टफोन जल्द होगा लांच, 5500mAh बैटरी के साथ देखे कीमत

Toyota Rumion खचाखच फीचर्स

Toyota Rumion में आपको ऑटोमैटिक हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल, कर्टेन एयरबैग और लेदर-कवर स्टीयरिंग व्हील, Apple Carplay & Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट कनेक्टेड फीचर्स, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक एसी, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, आइसोफिक्स एंकरेज, रियर पार्किंग सेंसर जैसे खचाखच फीचर्स को शामिल किया गया है।

Toyota Rumion दमदार इंजन और तगड़ा माइलेज

इंजन परफॉरमेंस के लिए Toyota Rumion में आपको 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 103 bhp की पावर और 137 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। Toyota Rumion के माइलेज के बारे में आपको बताया जाये तो Toyota Rumion के पेट्रोल वैरिएंट के लिए 20.51 kmpl और सीएनजी वैरिएंट के लिए 26.11 km/ kg का माइलेज दे सकती है।

Toyota Rumion की कीमत

कीमत के बारे में अगर बात की जाये तो Toyota Rumion एस पेट्रोल की कीमत मैनुअल वैरिएंट के लिए 10.29 लाख रुपये और सीएनजी वैरिएंट के लिए 11.24 लाख रुपये देखने को मिल जाती है। भारतीय बाजार में Toyota Rumion का मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga और Maruti Suzuki XL 6 के साथ देखने को मिल जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बहुचर्चित खबरें