weather alert : शहर में फिर बदला मौसम का मिजाज ,बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट!

0
weather alert

मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट बदल रहा है. पिछले 24 घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग ने आज भी राजधानी भोपाल सहित कई संभागों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोपाल के अलावा जबलपुर, शहडोल, नर्मदापुरम, सागर, सिवनी, बालाघाट और बैतूल जिलों में भी बारिश के आसार हैं. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है. बारिश की वजह से पूर्वी मध्य प्रदेश में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. विभाग के अनुसार, राज्य का मौसम 19 मार्च तक इसी तरह बना रहने का अनुमान है.

छत्तीसगढ़ में भी मध्य प्रदेश की तरह ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर समेत कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है. दरअसल, समुद्र से आ रही नमी के कारण राज्य के मौसम में ये बदलाव आया है.

बारिश से किसानों की चिंता बढ़ी है. गौरतलब है कि इस वक्त गेहूं, सरसों, चना जैसी कई फसलें पककर खेतों में खड़ी हैं. ऐसे में बारिश और ओलावृष्टि से इन फसलों को काफी नुकसान हो सकता है, जिससे किसानों में काफी परेशानी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बहुचर्चित खबरें