POCO का यह फोन भारतीय बाजारों में आ रहा है नई फीचर्स और धांसू कैमरे के साथ, लूक ने बनाया सभी को अपना दीवाना

0
POCO C51

POCO C51

POCO C51 एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है जिसे अप्रैल 2023 में लॉन्च किया गया था। यह फोन उन यूजर्स को लक्षित करता है जो एक किफायती दाम में अच्छा प्रदर्शन और लंबी बैटरी लाइफ चाहते हैं। आइए, POCO C51 के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स, और परफॉर्मेंस पर करीब से नजर डालते हैं।

AA19swmu

यह भी पढ़े –Dewas News : अंशुल और योगेन्द्र का हुआ अंतिम संस्कार,धार्मिक यात्रा के दौरान उत्तराखंड लैंडस्लाइड होने से हुई थी मौत

डिजाइन और डिस्प्ले (Design and Display)

POCO C51 में 6.52 इंच की HD+ (1600 x 720 पिक्सल) IPS LCD डिस्प्ले है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 400 निट्स है और इसका रिफ्रेश रेट 60Hz है। हालाँकि, इसमें हाई रिफ्रेश रेट फीचर नहीं मिलता है, जो कि गेमिंग और स्मूथ स्क्रॉलिंग के लिए फायदेमंद होता है।

डिजाइन के मामले में, POCO C51 प्लास्टिक से बना है और यह पावर ब्लैक और रॉयल ब्लू दो रंगों में उपलब्ध है। फोन का वजन 192 ग्राम है और यह पकड़ने में काफी आरामदायक लगता है।

यह भी पढ़े –New KTM RC 390 बाइक दे रही है बड़े-बड़े कारों को टक्कर! किया और स्कोडा को आया हार्ट अटैक

परफॉर्मेंस (Performance)

POCO C51 मीडियाटेक हीलियो G36 प्रोसेसर और 4GB या 6GB रैम के साथ आता है। स्टोरेज के लिए 64GB या 128GB का विकल्प मिलता है। यह कॉन्‍फ़िगरेशन दैनिक कार्यों को संभालने के लिए उपयुक्त है, जैसे कि सोशल मीडिया का उपयोग, वीडियो देखना और वेब ब्राउजिंग करना। हालाँकि, हाई-ग्राफिक्स गेमिंग या भारी मल्टीटास्किंग के लिए यह फोन उपयुक्त नहीं है।

POCO C51 Android 13 ( गो एडिशन) पर चलता है, जो कि एंट्री-लेवल फोन के लिए उपयुक्त ऑपरेटिंग सिस्टम है। गो एडिशन कम रैम और स्टोरेज वाले फोन के लिए ऑप्टिमाइज्ड है और यह हल्का और स्‍मूथ परफॉर्मेंस प्रदान करता है।

यह भी पढ़े –Royal Enfield को चकनाचूर कर देगी Kawasaki की ये धांसू बाइक, पावरफुल Performance  के साथ जबरदस्त लुक

कैमरा (Camera)

POCO C51 में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप है जिसमें 8MP का प्राइमरी सेंसर और एक डेप्थ सेंसर शामिल है। सामने की तरफ वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5MP का कैमरा दिया गया है। कैमरे की तस्वीरें दिन के उजाले में ठीक-ठाक हैं, लेकिन कम रोशनी में तस्वीरों की गुणवत्ता कम हो जाती है।

यह भी पढ़े –Honda की बोलती बंद कर देगी Hero की ये जबरदस्त माइलेज वाली बाइक, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश 

बैटरी (Battery)

POCO C51 की सबसे बड़ी खूबियों में से एक इसकी 5000mAh की दमदार बैटरी है। यह बैटरी पूरे दिन आसानी से चलती है और म moderate इस्तेमाल करने पर डेढ़ से दो दिन तक भी चल सकती है। फोन 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, लेकिन चार्जिंग की स्पीड थोड़ी धीमी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बहुचर्चित खबरें