Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहना योजना का लाभ छोड़ने पर भावुक हुयी महिलाएं, सामने बताई ये वजह

0

Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहना योजना का लाभ छोड़ने पर भावुक हुयी महिलाएं, सामने बताई ये वजह, विदिशा में 370 महिलाएं लाड़ली बहना योजना का लाभ छोड़ने के लिए आगे आईं है और उन्होंने जरूरतमंद महिलाओं को लाभ दिए जाने की बात कही है।

मध्यप्रदेश के विदिशा  जिले में अच्छी पहल शुरू हुई है,जिसमे महिलाओं द्वारा लाड़ली योजना का लाभ छोड़ने जिले में 370 महिलाएं आगे आई हैं। इन महिलाओं ने स्वयं को संपन्न बताते हुए जरूरतमंद महिलाओं को लाभ देने की बात कही है।बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव से पहले मार्च माह में लाड़ली योजना शुरू की थी। यह योजना इतनी अधिक लोकप्रिय हुई कि प्रदेश भर में इस योजना का लाभ लेने के लिए हजारों की संख्या में आवेदन जमा करने महिलाओं की कतारे लगी रहीं।

What is Ladli Brahmin Yojana 860x484 1

यह भी पढ़िए – Ladli Bahna Awas Yojana 2024 : सामने आयी लाडली बहना आवास योजना की नयी लिस्ट, पहली क़िस्त 25,000 मिलेगी इन बहनो को

सरकार ने भी तीन माह के अंदर ही योजना को अमलीजामा पहनाते हुए जून माह से उनके खातों में 1250 रुपये प्रति माह राशि भेजना भी शुरू कर दिया है, जो लगातार जारी है। इस योजना को विधानसभा चुनाव में हुई भाजपा की बंपर जीत से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

लाड़ली बहना योजना का लाभ छोड़ने पर भावुक हुयी 370 महिलाएं, सामने बताई ये वजह

06BL 06ALAP04 ALIGANJ 1615044041 1615044041

आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी की आज भी हमारे बिच करि अच्छे लोग मैजूद है ,इसी बीच सरकार ने ऐसी महिलाओं से जो योजना का लाभ नहीं लेना चाहती छोड़ने का आह्वान किया था इसके बाद जिले में अभी तक 370 महिलाएं सामने आई हैं जिन्होंने लाड़ली बहना योजना के पोर्टल पर लाभ त्यागने की बात कही है।

यह भी पढ़िए – Yamaha की नई MT-15 बाइक आ रही है अपने बाहुबली रूप में , लुक्स और परफॉर्मेंस देख फैंस बोले- धांसू है लुक

महिला बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी भरत सिंह राजपूत ने बताया कि लाड़ली बहना योजना के पोर्टल पर पहले से ही प्रावधान है यदि किसी महिला को लाभ नहीं लेना तो वह त्याग कर सकती है। शहरी परियोजना अधिकारी संजयसिंह का कहना है कि कई महिलाओं ने गलती से आवेदन कर दिया था, लेकिन अब उन्हें लग रहा है कि यह योजना जरूरतमंद महिलाओं के लिए हैं हम संपन्न महिलाएं लाभ लेकर उनका हक छीन रहे तो ऐसी महिलाएं भी लाभ छोड़ने आगे आ रही हैं और कुछ अन्य तरह की महिलाएं भी शामिल हैं।

विदिशा महिलाएं द्वारा बोला गया जरूरतमंदों को मिले मदद

1675865543602209 0

विदिशा जिले में जिन महिलाओं ने लाभ नहीं लेने आवेदन किए हैं उनका कहना है कि यह योजना जरूरतमंद महिलाओं के लिए बनाई गई है, इसलिए इसका लाभ भी उन्हें ही मिलना चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की जिलाध्यक्ष मिथलेश श्रीवास्तव ने बताया कि शहर की गीता दत्ता ने योजना का त्याग कर दिया है। उनका कहना है कि हम संपन्न है, हमारे कारण किसी गरीब का हक छिन रहा है। इसी प्रकार ऊषा त्रिपाठी ने भी योजना का लाभ नहीं लेने के लिए आवेदन किया है। उनका भी यही कहना है कि इस योजना का लाभ जरूरतमंद महिलाओं को मिलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बहुचर्चित खबरें