E-Shram Card Payment Status 2023 : ई श्रम कार्ड धारकों के नाम हुए जारी,ऐसे करे अपने नाम को सुनिश्चित

0
Shram Card Payment Status 2023

E-Shram Card Payment Status 2023 : ई श्रम कार्ड धारकों के नाम हुए जारी,ऐसे करे अपने नाम को सुनिश्चित,अगर आप सभी भी यूपी में रहने वाले ई-श्रमिक कार्ड धारक मजदूर हैं और अपने ई-श्रमिक कार्ड की भुगतान स्थिति की जांच करना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है। ई श्रम कार्ड पेमेंट स्टेटस 2023 कैसे चेक करें? इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताई गई है।

आपको बता दें किE-Shram Card Payment Status 2023 चेक करने के लिए आपका मोबाइल नंबर इससे लिंक होना चाहिए और अपने ई श्रम कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर अपने पास रखें ताकि आप आसानी से ओटीपी वेरिफिकेशन कर सकें और पेमेंट स्टेटस आसानी से चेक कर सकें।

E-Shram Card का पैसा क्यों नहीं आ रहा है?

वैसे आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लेबर कार्ड के लाभार्थियों के लिए चलाई जा रही योजना के तहत सभी श्रमिकों के खाते में हर महीने 1000 रुपये भेजे जाते हैं, लेकिन फिर भी कई जिन मजदूरों के खाते में एक बार पैसा जमा हो गया है। हमने आपको बताया है कि अगर कार्ड के पैसे नहीं आए या एक-दो बार पेमेंट रुक गई तो क्या करें।

यह भी पढ़े – Crime News : फिर एक दिल दहला देने वाली घटना आयी सामने जमीन में गड़ा मिला लड़की का शव कुत्ते की ये हरकत से हुआ मामले का खुलाशा

हर महीने कितना पेमेंट मिलता है, हालांकि इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है, आइए जानते हैं कि पैसा क्यों रुकता है, इसके कुछ कारण हो सकते हैं, सबसे बड़ी समस्या यह है कि पैसा रुकने के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन सबसे बड़ा कारण स्थिति है। अभी रिहा हुआ है। नया अपडेट सभी को अपने करंट अकाउंट को अपडेट करने का मैसेज मिल रहा है। यदि आपके पास एक है, तो आपको अपना चालू खाता अपडेट करना होगा।

यह भी पढ़े – ना Alto ना Wagon R ये है सबसे ज्यादा बिकने वाली सस्ती कार फीचर्स में देती महंगी कारों को भी टक्कर , कीमत सिर्फ इतनी

दूसरा सबसे बड़ा कारण यह हो सकता है कि यदि आपने लेबर कार्ड पंजीकरण के बाद एक बार भी लॉगिन पोर्टल पर जाकर जानकारी सत्यापित नहीं की है। तो ऐसी जानकारी को सत्यापित करें यदि सब कुछ सही है तो आप एक बार ई केवाईसी कर सकते हैं, फिर आपके भुगतान आने शुरू हो जाएंगे।

E-Shram Card का पैसा कैसे चेक करें

ई श्रम कार्ड पेमेंट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसके ऑफिसियल वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा।

होम पेज पर आने के बाद आपको भरण-पोषण भत्ता योजना का विकल्प मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका स्टेटस पेज खुल जाएगा।

अब यहां आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना होगा।

आपको Submit के विकल्प पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको अपने भुगतान की स्थिति दिखाई देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बहुचर्चित खबरें